केरल: युवा कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं का मर्डर

केरल के उत्तरी जिले कासरगोड में रविवार रात अज्ञात हमलावरों ने युवा कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं की कथित रूप से हत्या कर दी. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह घटना रात लगभग आठ बजे हुई और मृतकों की पहचान कृपेश तथा सारत लाल (24) के रूप में हुई है. पुलिस ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है.

कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला ने सत्तारूढ़ माकपा पर निशाना साधते हुए इस दोहरे हत्याकांड के खिलाफ अपना विरोध जताया. उन्होंने आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव निकट आने के कारण ये हत्याएं माकपा द्वारा रची गई साजिश है. हालांकि, माकपा के जिला सचिव एम वी बालाकृष्णन मास्टर ने इन हत्याओं में उनकी पार्टी की किसी भी तरह की भूमिका को पूरी तरह से खारिज किया है. उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘हम इस हत्या की कड़ी निंदा करते है. इसमें हमारी कोई भूमिका नहीं है.’ पुलिस ने बताया कि हमलावरों की अभी पहचान नहीं हो पाई है.

बता दें, केरल में पहले भी कई बार पार्टी कार्यकर्ताओं की हत्या की खबरें सामने आई हैं. पिछले साल मई में कन्नूर के पास कुछ घंटों के अंतराल पर हुई अलग-अलग घटनाओं में माकपा और भाजपा के एक-एक कार्यकर्ता की हत्या कर दी गयी थी. माहे के पल्लूर इलाके में माकपा नेता एवं माहे के पूर्व नगर पार्षद बाबू (42) की बर्बर तरीके से हत्या कर दी गई थी. आठ लोगों के एक समूह ने पहले उनका पीछा किया और फिर उन पर हमला किया. हमलावरों के आरएसएस एवं भाजपा कार्यकता होने की बात कही जा रही है. बाबू गंभीर रूप से घायल हो गए और अस्पताल ले जाते समय उन्होंने दम तोड़ दिया. इसके बाद साफ तौर पर बदले की एक कार्रवाई में न्यू माहे में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के एक कार्यकर्ता की कथित रूप से हत्या कर दी गई.

Related posts

Leave a Comment